Corona Virus

500 से ज्यादा मजदूरों को बिहार में हुआ करोना

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को प्रवासी मजदूरों को लेकर एक डाटा जारी किया गया है. इस आंकड़े के मुताबिक बिहार में अब तक कुल 560 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के चलने से भारी संख्या में प्रवासी मजदूर आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि अब तक 10385 प्रवासी मजदूरों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है. जिसमें 560 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. यानि 5.39 प्रतिशत प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. 7043 लोगों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव मिली है. जबकि अभी भी 2746 प्रवासियों की रिपोर्ट पेंडिंग है.

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रवासी मजदूरों में अब कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अबतक 1178 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 8 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में 473 लोग ठीक भी हुए हैं. बिहार में अब कोरोना के 697 एक्टिव केस हो गए हैं.

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सबसे ज्यादा दिल्ली से आने वाले 172 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. गुजरात से 128, महाराष्ट्र से 123, बंगाल से 26, हरियाणा से 25, उत्तर प्रदेश से 16, राजस्थान से 12, तेलंगाना 4, छत्तीसगढ़ से 1, आंध्र प्रदेश से 1, चंडीगढ़ से 1, कर्नाटक से 4, झारखंड से 3, पंजाब से 2, मध्य प्रदेश से 4, केरल से 4, तमिलनाडु से आने वाले दो प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. 32 लोग ऐसे शामिल हैं, जिनके लोकेशन का पता नहीं चला है.ज्यादा जानकारी के लिए यहां पर क्लिक करें

Minhajul Haque

Cabinet Member at RKDF University Camp Leader NSS Bhopal Unit #Junior Researcher

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close