India

बड़ी खबर! कर्नाटक में टैक्स अधिकारियों ने एक चाइनीस नागरिक का अघोषित गोदाम पकड़ा, मिले 60 से भी ज्यादा अज्ञात जीएसटी रजिस्ट्रेशन

कर्नाटक से एक बड़ी खबर आ रही है जहां पर यह बताया जा रहा है कि चाइना के Wuhan शहर के एक नागरिक का एक अघोषित गोदाम चल रहा था जिसमें लगभग 4 करोड से भी ज्यादा कीमत की विदेश से निर्यात की गई वस्तुएं हैं।

टैक्स अधिकारियों को उस गोदाम में 25446 चीन में बने इलेक्ट्रॉनिक सामान तथा और भी जल्दी से बिकने वाले सामान जिन का मूल्यांकन लगभग 4 करोड रुपए हो रहा है वहां पाया गया। सबसे बड़ी बात यह है कि यह गोदाम अघोषित है और टैक्स अधिकारियों को इस बात की खबर नहीं दी गई थी।

Advertisement

एन आई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस घोषित गोदाम में लगभग 60 जीएसटी रजिस्ट्रेशन के कागजात भी मिले हैं।

Commissioner of commercial tax एमएसवी कर ने आधिकारिक बयान जारी किया की टैक्स अधिकारियों की इस बात की खबर मिली कि एक महान चाइना के नागरिक ने बेंगलुरु शहर में लीज पर एक गोदाम लिया है। उस गोदाम में लगभग 60 जीएसटी रजिस्ट्रेशन के कागजात भी मिले जिसको ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए तथा चाइना से सामान को इंपोर्ट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ज्यादातर पाए गए जीएसटी रजिस्ट्रेशन वाले नियमित तौर से रिटर्न फाइल नहीं करते थे या फिर रिटर्न फाइल नहीं करने वालों में से हैं।

टैक्स अधिकारियों की रेड के दौरान न तो लीज देने वाला और न ही वह चाइना का नागरिक और न ही उन 59 व्यक्तियों में से कोई उपलब्ध था और हैरानी की बात यह है इतना समय मिलने के बाद यह सभी गायब ही चल रहे हैं। टैक्स कमिश्नर ने साफ तौर से कहा कि किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इन सब कागजात का वेरिफिकेशन किया जाएगा। और किसी में भी कुछ गलती पाई जाती है या ऐसा इरादा पाया जाता है कि टैक्स बचाने के लिए ऐसा कुछ किया गया था, फिर उस पर आधिकारिक तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close