Politics

डॉक्टर कफील खान की पत्नी: “मेरे पति की हत्या हो सकती है जेल में…5 दिनों तक उनको खाना नहीं दिया गया

डॉक्टर कफील खान, जिनको अभी हाल में ही नेशनल सिक्योरिटीज एक्ट लगाकर गिरफ्तार किया गया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने पिछले साल 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रोटेस्ट में भरकाऊ भाषण दिया था। अभी उनको मथुरा जेल में रखा गया है

सबिस्ता खान, डॉक्टर कफील खान की पत्नी हैं और उन्होंने हाई कोर्ट के मुख्यन्यायाधीश को लिखे पत्र में डॉक्टर कफ़ील खान के सुरक्षा के लिए मांग की है।उन्होंने अपने लिखे पत्र में दावा किया है कि डॉक्टर कफील खान के जीवन को खतरा है और यह तक कि, कोई उनकी जेल के अंदर ही हत्या करवा सकता है। उन्होंने यही पत्र उत्तर प्रदेश के मुख्य गृह सचिव को और साथ है उत्तर प्रदेश जेल के डी जी को भी लिखा है।

Advertisement

साबिस्ता खान ने दावा किया है कि डॉक्टर कफील के साथ जेल में अमानवीय बर्ताव हो रहा है और शुरू में उनको 5 दिनों तक खाना नहीं दिया गया था।

आपको बताते चले की उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा डॉक्टर खान को मुंबई से जाकर गिरफ़्तार किया गया था जब वो वहां किसी सभा को संबोधित करने गए हुए थे। फिर उनके वकीलों द्वारा बेल ले लेने का बाद भी उनको जेल में ही रखा गया और अगले हीं दिन जिस दीन उन्हें रिहा किया जाना था, उस दिन अलग से उन पर (एन एस ए) लगाकर रिहा होने से रोक दिया गया।

अभी कुछ दिनों पहले ही डॉक्टर खान के मामा को गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वर्ष 2018 में डॉक्टर कफील के भाई को जान से मारने के लिए तीन गोली मारी गई थी लेकिन वो बच गए।

दो महीने पहले डॉक्टर खान ने मुंबई कोर्ट को सामने ये बात रखी थी कि हो सकता है पुलिस मेरा एनकाउंटर कर के मार डे क्योंकि मुझ पर सारे बे बुनियाद आरोप लगा कर मुझे गिरफ्तार किया गया है।

आपको बताते चले की डॉक्टर कफील एक बच्चों के विशेषज्ञ डॉक्टर है। वर्ष 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुए हादसे में , जिसमें 60 से ज्यादा बछो की मौत हो गई थी ,उसमे डॉक्टर कफील ने फरिश्ते को तरह भूमिका निभाते हुए बहुत से बच्चों को जान बचाई थी, हालांकि इसके बाद भी उल्टा उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में मेडिकल कॉलेज की रिपर्ट में उनको हीरो बताया गया और यह तक की कहा गया कि अगर उस दिन कफील खान तत्परता नहीं दिखाते तो न जाने और कितने मासूम मौत की नींद सो जाते।

To read more visit Read here latest news

اُردُو میں خبر پڑھنے کے لیے عینک اُردُو

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close