Corona Virus

स्थिति नहीं सुधरी तो दिवालिया हो सकती हैं कई विमान कंपनियां।

स्थिति नहीं सुधरी तो दिवालिया हो सकती हैं कई विमानन कंपनियां।
कोरोना वायरस अब एयरलाइन सेक्टर के लिए गंभीर खतरा बन गया है। विमान कंपनियों के संगठन – सेंटर फॉर एशिया पेसिफिक एविएशन (CAPA)ने कहा कि स्थिति में जल्दी सुधार नहीं हुआ तो दुनिया भर की अधिकांश विमान कंपनियां मई के अंत तक दिवालिया हो सकती है। ज्यादातर एविएशन कंपनियां घाटे में चल रही हैं

CAPA ने कहा कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए कई सरकारों ने यात्रा पर पाबंदी लगाए हैं जिससे दुनिया भर की कई विमान कंपनियां पहले ही या तो दिवालिया हो चुकी है या फिर कर्ज की देनदारियों के भुगतान में चूक करने की दहलीज पर है।

Advertisement

CORONA virus की जानकारी के लिए WHO की वेबसाइट पर जाएं या यहां क्लिक करें

उसी तरह अंतराष्ट्रीय सतह पर भी एयरलाइन कंपनियों पर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसियेशन ने अपने जारी लिए बयान में कहा है कि अन्तर्राष्ट्रीय सतह पर एयलाइन कम्पनियों को लगभग 14 हजार करोड़ रुपए की मदद की जरूरत पड़ेगी ऐसी विपदा से निपटने के लिए क्योंकि ज्यादातर सरकारों ने लोगों के यात्रा प्र पाबंदी लगा दी है और इस वजह से पहले से ही जूझ रही विमान कंपनियां अब डूबने के कागार तक अा गई है।

भारत में भी स्थिति गंभीर है । Corona Virus की वज़ह से पहले ही बहुत व्यापार नुकसान में है। हर रोज़ नए मरिजो को मिलने से सरकार पूरे प्रयास में है कि इस विपदा को कंट्रोल में लाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close