Corona Virus

कोरोना वॉरियर्स को सलाम है बारम्बार नमस्कार है।

वॉरियर्स को समर्पित आलेख

इन दिनों लॉकडाउन की वजह से एक ओर जहां हम सभी अपनी ज़िंदगी बचाने के उद्देश्य से अपने-अपने घरों में हैं।वहीं दूसरी ओर भगवान के समान कुछ आदर्श इंसान अपने प्राण की परवाह किए बगैर सभी की रक्षा के लिए रात-दिन तत्पर हैं।शब्दों के माध्यम से उनके इस नेक कार्य की सराहना नहीं की जा सकती है। सलाम है मानवता की सेवा में तत्पर उन योद्धाओं को। इंसानियत की परिभाषा को चरितार्थ कर रहे हैं कोरोना वॉरियर्स(योद्धा)।
आज कोरोना की जंग से दुनिया के अधिकांश देश लड़ रहे हैं।कोरोना रुपी महामारी से लड़ने में और लोगों की सेवा में प्राण की रक्षा करने में डॉक्टर्स का योगदान अतुलनीय है।अपने जान की परवाह न कर के मरीजों की सेवा व सुरक्षा में दिन-रात लगे हुए हैं सभी डॉक्टर्स।परिवार और सगे संबंधियों से कोसों दूर रहकर आदर्श इंसान के समस्त गुणों का निर्वहन कर रहें हैं डॉक्टर्स।सचमुच डॉक्टर्स के कार्यों की जितनी सराहना की जाए कम है।अपने कर्तव्य का बखूबी निर्वहन करना कोई आज इन डॉक्टर्स से सीखे।
पुलीसकर्मी का भी कम योगदान नहीं है इस जंग से लड़ने में।भूखे-प्यासे और अपने परिवार से दूर रहकर लोगों को सजग और सतर्क करने में दिन-रात तत्पर हैं सभी पुलीसकर्मी।हमें उनके कार्यों की सराहना अवश्य करनी चाहिए।जहां कहीं भी पुलीसकर्मी,सुरक्षा कर्मी दिखें उनको सलाम कीजिए उनका हौसला अफजाई कीजिए।इस मुश्किल घड़ी में सभी को सुरक्षा प्रदान करने में पुलीसकर्मियों व सुरक्षाकर्मियों का योगदान अतुलनीय है सराहनीय है।

Read More

खुशी / इंसानों पर सफल रहा कोरोना वैक्सीन का पहला ट्रायल: मॉडर्ना
इस वक्त घर में रहना सभी के हित में सही है पर इस प्रतिकूल समय में भी हम तक हर अच्छी और संदेशप्रद ख़बरों को पहुंचाने का सराहनीय और प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं सभी मीडियाकर्मी।न जाने कई लोगों से मिलना पड़ता है उन्हें हर ज़गह की हर ख़बर को हम तक पहुंचाते हैं मुश्किलों की परवाह किए बिना।मीडियाकर्मियों का योगदान भी इस कोरोना रुपी जंग से लड़ने में अतुलनीय है।
मानवता की रक्षा में कुछ समाजसेवी भी दिन-रात निर्धन और असहायों को भोजन देने का कार्य कर रहे हैं।परिस्थिति प्रतिकूल है पर फिर भी सभी की मदद कर रहें हैं कुछ लोग।इंसानियत यही है कि मुश्किल की घड़ी में हम सभी को मदद करें।मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं।
Other Articles about corona Virus read more…
सभी कोरोना वॉरियर्स को दिल से सलाम है।कोरोना रुपी महामारी से लोगों की मदद के लिए अपने प्राणों की परवाह किए बगैर जो दिन-रात लगे हुए हैं वे सभी इंसान के रुप में ईश्वर हैं उन सभी योद्धाओं को बारम्बार प्रणाम है नमस्कार है।

User Rating: Be the first one !

Tags

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close