Corona Virus

बड़ी खबर! MUZAFFARPUR जिले में हुई कोरोना से पहली मौत

अभी अभी बड़ी खबर आ रही है की मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। इस बात की पुष्टि अभी अभी हुई।

बताया यह जा रहा है कि उस व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हुई थी लेकिन उसके जांच की रिपोर्ट आज शनिवार को आई है जिसमें उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। आपको बताते चलें कि वह व्यक्ति कटरा क्षेत्र का रहने वाला था। रिपोर्ट में उस व्यक्ति की पत्नी को भी करोना पॉजिटिव पाया गया है

Advertisement

यह खबर आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। जिला प्रशासन ने पुष्टि करते हुए बताया कि पति-पत्नी दोनों दिल्ली से 1 जून को यहां आए थे और उन लोगों को क्वारांटाइन करने के लिए कटरा मध्य विद्यालय में रखा गया था।

जब उस व्यक्ति की तबीयत खराब हुई तो उनको कटरा मध्य विद्यालय से हटाकर प्रखंड के हेल्थ क्वॉरेंटाइन केंद्र में रखा गया जहां वह व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ रह रहा था। जब तबीयत की स्थिति ज्यादा बिगड़ी तब उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद 5 जून को उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

अब जब शनिवार को उस व्यक्ति का रिपोर्ट में को रोना पॉजिटिव आया है तब से जिला प्रशासन ने निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार कराया है वहीं सरकार द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि मृतक के परिवार को ₹400000 सहायता राशि के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा।

अभी उस व्यक्ति के पत्नी को मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट करने की प्रतिक्रिया की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close