Bihar

दूल्हे की मौत :पटना में जानलेवा बना शादी समारोह, 100 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित

बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की chain तैयार कर दी, जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन को बहुत मशक्कत करनी पड़ रही है। पालीगंज क्षेत्र में एक शादी समारोह में भाग लेने वालों में 100 से ज्यादा लोग कोरोना की चेपट में अा गए और पॉजिटिव संक्रमित पाए गए है। सबसे सुखद बात यह रही कि इस क्रम में दुल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई भी कोरेाना पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एक साथ इस समारोह में भाग लेने वाले 79 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।इस बात से चारो तरफ अफरा तफरी मच हुआ है, । प्रशासन भी इस चैन से जुड़े सभी लोगों को ढूंढने के परेशान हैं। इससे पहले भी 24 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

Advertisement

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव का रहने वाला एक शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था। शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे। उनकी शादी 15 जून को हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। दो दिनों के बाद दुल्हें की मौत हो गई। इसकी भनक जब प्रशासन को हुई तब समारोह में भाग लेने वालों की कोरोना जांच प्रारंभ हुई।

सोमवार को इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले। समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 24 पहले संक्रमित हो चुके हैं। इस समारोह में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं।

पालीगंज अनुमंडलीय स्वास्थ्य प्रबंधक प्रजित कुमार ने बताया कि कुछ मरीजों को बमेती, फुलवारीशरीफ भेजा गया है और अधिकांश को बिहटा भेजा गया है। पालीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीव पांडेय ने मंगलवार को बताया कि कई मुहल्लों को सील किया जा रहा है। यह ख़बर सामने आने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close