India

Tajmahal की एक रेलिंग टूटी, रविवार को हुए तेज आंधी तूफान में हुआ नुकसान

प्यार की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल जो हमेशा सही भारत के शान रहा है और भारत में टूरिज्म के लिए एक बहुत बड़ा स्थल रहा है। रविवार को हुए बहुत ही तेज आंधी तूफान की वजह से ताजमहल की एक संगमरमर की रेलिंग टूट कर गिर गई।

रविवार के आंधी तूफान में बहुत ही तेज बारिश हुई जिसकी वजह से ताजमहल के मेन गेट को तथा ताजमहल के एक मार्बल की रेलिंग को नुकसान पहुंचा है।

Advertisement

आगरा में स्थित ताजमहल दुनिया के सात अजूबों में से एक में गिना जाता है और सदियों से टूरिज्म का केंद्र रहा है। लगभग 3 महीनों से ज्यादा से या मकबरा देशव्यापी लॉक डाउन के वजह से बंद था। Lockdown coronavirus जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए किया गया है।

वहां के सुपरिटेंडेंट आर्कियोलॉजिस्ट वसंतकुमार स्वर्णकर ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया कि ताजमहल की एक रेलिंग जो मकबरे का एक हिस्सा थी, वह इस आंधी तूफान की वजह से टूट गई।

आपको बताते चलें कि रविवार को हुई ओलावृष्टि और तेज बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी, आगरा, लखीमपुर खी री तथा मुजफ्फरनगर में काफी ज्यादा नुकसान हुआ है, और कुछ लोगों के मरने तक की खबर आ रही है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को यह आदेश दिया है की सभी मृत व्यक्तियों के परिजनों को ₹400000 सहायता राशि दी जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button