Corona Virus

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण ने पकड़ी तेजी, सिर्फ 1 दिन में मिले 450 से ज्यादा केस

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को तबाह कर रखा है और इससे बचने के लिए हर एक देश अलग-अलग उपाय कर रहा है। भारत में भी सरकार ने इसको गंभीरता से लेते हुए बहुत सारे ठोस कदम उठाएं और यहां तक कि पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन तक कर दिया गया है।

लेकिन इस महामारी कोरोनावायरस का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले। इस लेख के लिखे जाने तक भारत में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 2631 हो चुकी है।

Advertisement

सबसे ज्यादा परेशानी वाली बात यह है कि सिर्फ पिछले 2 दिनों में मरीजों की संख्या में 50% तक का उछाल आ गया है और कुल मिलाकर लगभग 1850 नए मरीज सिर्फ पिछले दो दिनों में पाए गए हैं।

सबसे ज्यादा इस बीमारी का संक्रमण तमिलनाडु, महाराष्ट्र, और दिल्ली जैसे राज्यों में बढ़ा है।

अगर इसी गति से यह महामारी खेलती रहे तो भारत में मरीजों की संख्या का आंकड़ा 10000 तक पहुंच सकता है। सरकार तथा भारत के नागरिक हर एक प्रयास कर रहे हैं इस महामारी को किसी भी तरह से कंट्रोल में रखा जा सके। मामले की गंभीरता को देखते हुए आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जारी किया तथा कल ही उन्होंने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी किया था।

वैसे तो एक अच्छी बात यह है कि अभी भी हमारे यहां भारत में इस महामारी के फैलने की गति अमेरिका जैसे विकसित देशों से कम है अर्थात अमेरिका इतना विकराल रूप अभी हमारे देश में नहीं हुआ है। लेकिन अभी हम हम देशवासियों को सतर्क रहना होगा और हर एक प्रयास करना होगा जिससे कि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

इस मुसीबत के घड़ी में हम सभी देशवासियों को कंधे से कंधा मिलाकर एकता का परिचय देना होगा।

TheAinak.com परिवार की ओर से हम आप सभी के स्वस्थ होने की कामना करते हैं। CORONA VIRUS से जुड़ी तमाम नई जानकारी को देखने के लिए आप हमारे ऑफिसियल पेज पर जा सकते हैं जो लगातार ही अपडेट किया जाता है।

Click here for latest updates on CORONA VIRUS

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close