Corona Virus

मांसाहारी भोजन से नहीं फैलता है CORONA Virus ! AIIMS के डॉक्टर ने दी जानकारी

आजकल एक अफवाह फैलाई जा रही है कि मांसाहारी खान पान से कारोना वायरस फैलता है। आपकी जानकारी के लिए बताते चले की यह धारणा बिल्कुल गलत है और इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

AIIMS के डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने यह जानकारी साझा किया। डॉक्टर ने बताया कि अंडा, या मांसाहारी भोजन के सेवन से नहीं फैलता है कॉरॉना वायरस।

Advertisement

उन्होंने आगे बताया कि जैसे हर एक दूसरे प्रकार के भोजन को अच्छे से पकाना चाहिए उसी तरह मांसाहारी भोजन को भी अच्छे से पकाने के बाद ही सेवन करे।

एक और अफवाह है कि गर्मी और तापमान बढ़ने से इस वायरस का प्रकोप कम हो जाता है, ये बिल्कुल हीं गलत है। डॉक्टर गुलेरिया ने यह समझते हुए बताया कि यह बिल्कुल ही अफवाह है क्यूंकि सिंगापुर जैसे गरम देश में भी इस वायरस का प्रकोप इतना ही विकराल है और यूरोपीय देशों में जहां मौसम बहुत ही ठंडा है वहां भी वैसा ही है। इसलिए इस वायरस के फैलने को तापमान से नाप कर ना देखा जाए।

आपको बताते चले कि कल 15 मार्च को इटली ने सिर्फ एक दिन में CORONA की वजह से 368 लोगों के मृत होने की पुष्टि कर दी है। यह आंकड़े भयावह है ।

Corona Virus से बचने के लिए अपने हाथ को सैनिटाइजर से स्वच्छ रखें और सैनिटाइजर नहीं होने से सिर्फ साबुन से अच्छे से हाथ को धो लें।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close